सलमान खान को जोधपुर कोर्ट से मिली जमानत

काले हिरण शिकार मामले में अभिनेता सलमान को जोधपुर सेशंस कोर्ट से जमानत मिल गई है, अदालत ने उन्हें 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी है।
सलमान खान के वकील महेश बोड़ा का कहना है कि सलमान को बेल मिल गई है वहीं ये भी बताया जा रहा है कि बिश्नोई समाज कोर्ट में एक बार फिर से अपील करेगा।

Capture

कोर्ट ने कहा है कि सलमान खान को सात मई को कोर्ट में आना होगा और उनको देश छोड़ने से पहले कोर्ट की इजाजत लेनी होगी।
सलमान के वकील ने मीडिया को बताया कि जज ने कहा ‘बेल ग्रानटिड’ जिस से फैंस काफी जश्न मना रहे हैं।
सलमान के साथ-साथ उनके फैंस और जानने वाले घर के बाहर पोस्टर-बैनर लेकर पहुंचे हैं, चिल्ला-चिल्ला कर अपनी खुशी जताई है और बजरंगी भाईजान के नारे लगाए।

अब्दुल रशीद सलीम जो की सलमान ख़ान के नाम से ही जाने जाते है, वे एक भारतीय फिल्म अभिनेता, प्रसिद्ध टेलीविज़न कलाकार और परोपकारी है, उनके चाहने वाले “भाईजान” या फिर “सल्लू” के नाम से भी पुकारते है,
सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को हुआ। इनके पिता का नाम सलीम खान और उनकी माता का नाम सलमा खान हैं। हेलन सलमान की सौतेली माँ हैं, दो भाई अरबाज़ ख़ान एवं सोहेल खान और दो बहनें, अल्वीरा एवं अर्पिता हैं।
सलमान खान को कई पुरस्कार मिले हैं जिस में दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और दो फिल्मफेयर पुरस्कार हैं। सलमान की पहली फिल्म “बीवी हो तो ऐसी” है और पहली सफलता 1989 में रिलीज़ हुई “मैंने प्यार किया” से मिली, जिसके लिए फिल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ नवीन पुरूष अभिनेता पुरस्कार दिया गया।

सलमान खान की 6 फिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल की गयीं हैं
1. एक था टाइगर – 198 करोड़
2. दबंग-2 – 158 करोड़,
3. बॉडीगार्ड – 142 करोड़,
4. दबंग – 145 करोड़,
5. रेडी – 120 करोड़,
6. जय हो – 111 करोड़
सलमान खान ने और भी कई ऐसी फिल्मे दी है, “किक” इनकी पहली 200 करोड़ी फिल्म है।

सलमान खान फिल्म अभिनेता के साथ-साथ एक स्टेज कलाकार भी है और भाई सुबान अहमद खान की संस्था “बीइंग ह्यूमन” के साथ मिलकर सामाज की भलाई के लिए काम भी करते रहते है, सलमान ने इस समाज को अच्छे संदेश देने वाली फिल्में बनाई हैं और इन फिल्मों से होने वाली कमाई का बहुत बढ़ा हिस्सा गरीबों को दान में जाता है।
अगर सलमान खान को 5 साल की सजा होती तो यह अनुमान लगाया जा रहा था कि उनकी आने वाली फिल्में जैसे रेस-3, भारत, दबंग-3, लवरात्रि और कई विज्ञापनों को लेकर कुल मिलकर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का 1000 करोड़ का नुक्सान हो सकता था, और इसका प्रभाव उन गरीबों पर भी पड़ता जो उनके भरोसे रहते हैं।
सलमान खान का व्यक्तिगत जीवन पूरी तरह से विवादों और क़ानूनी परेशानियों से घिरा हुआ है उनका ऐश्वर्या राय के साथ रिश्ते, वाहन चलाते समय अयोग्यता और ऐसे कई मामले दर्ज है जिनमे उनके वाहन के निचे एक की मौत हो गयी थी।

इस देश में लोग बैंक से कर्ज़ लेकर देश छोड़कर भाग जा रहे हैं , उन्हें पकड़ने में नाकाम हैं यहाँ की सुरक्षा व्यवस्था, यह सही है कि जीव-हत्या पाप है, परन्तु एक बार उन किसानों को भी न्याय दिलाने का प्रयास करें जो आत्महत्या करते हैं,  देश के पढ़े-लिखे बेरोजगारों को रोज़गार और देश की महिलाओं को आगे बढ़ानें का प्रयास करें।

अंततः हम भारत की न्यायपालिका का सम्मान करते हैं। जान सबकी कीमती होती है चाहे वो किसी इंसान की हो या किसी जानवर की हो या फिर किसी हिरन की ही क्यों ना हो, सजा सबके लिए समान होनी चाहिए।

नीचे कमेंट करके आप अपनी राय दीजिये,
सलमान खान को जोधपुर सेशंस कोर्ट से जमानत मिल गई है, क्या यह का फैसला सही है ?

 

 

 

Advertisements

4 comments

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

w

Connecting to %s