लखनऊ: अब इस करोड़ों के विला में रहेंगे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व मुलायम सिंह

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव तथा मुलायम सिंह यादव लखनऊ में अमर शहीद पथ से लेकर सुलतानपुर रोड तक फैली आधुनिक टाउनशिप अंसल एपीआइ में करोड़ों की कीमत वाले विला में रहेंगे। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पूर्व मुख्यमंत्री को आवंटित आवास खाली करने के लिए मात्र 24 घंटे ही शेष बचे हैं। अब उत्तर प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्री अपने-अपने सरकारी आवास खाली करने में लगे हैं।
प्रदेश की सत्ता में शीर्ष पदों पर रह चुके यादव परिवार का नया ठिकाना लखनऊ में अमर शहीद पथ के पास आधुनिक टाउनशिप अंसल एपीआइ में होगा।

अंसल एपीआई में एक पॉकेट में चार लग्जरी विला तैयार कराए जा रहे हैं। जिसमे फ्लोर पर टाइल्स से लेकर छत पर फॉल्स सीलिंग बन रही है और कमरों को कलर किया जा रहा है। इनके नए आशियना में पुताई का काम तेजी से चल रहा है। मुलायम व अखिलेश के साथ ही मुलायम के छोटे पुत्र प्रतीक यादव भी अब पत्नी अपर्णा के साथ अंसल एपीआइ में ही अलग घर में रहेंगे।

This slideshow requires JavaScript.

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव खली किया सरकारी बंगला:

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कल रात अपना सरकारी बंगला पांच विक्रमादित्य मार्ग खाली कर दिया। वह फिलहाल वीवीआइपी गेस्ट हाउस में रहने के लिए पहुंचे हैं। मुलायम को गेस्ट हाउस का कमरा नंबर 102 आवंटित किया गया है। मुलायम सिंह यादव के वीवीआइपी गेस्ट हाउस पहुंचने से पहले ही उनकी सुरक्षा में लगे जेड सिक्योरिटी के कमांडो वहां पहुंच गए।

12-A, C-3, होगा मुलायम सिंह का आवास:
अंसल एपीआइ के इसी पाकेट में C 3 के विला नंबर 12-A को मुलायम सिंह यादव के लिए आवास बनाया गया है। यहां सुरक्षा के लिए से विला के बाहर टीन शेड का बड़ा सा पिकेट बनवा कर रखा गया है। जिस से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हो सके। पूर्व मुख्यमंत्री व वीवीआइपी सुरक्षा को देखते हुए विला के सामने लगे पेड़ों की छंटाई भी की गयी है ।

2 विला जोड़कर बनाया जा रहा है अखिलेश का आवास:

Sector C-2 में कार्नर से दो विला नंबर 90 और 91 को जोड़कर अखिलेश का आवास व आफिस बनाया जा रहा है। चार बेडरूम वाले रिहायसी विला को आपस में जोड़ कर बनाया जा रहा है। विला नंबर 90 में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आफिस होगा।  दो मंजिला बिल्डिंग में ग्राउंड फ्लोर पर एक हॉल व कमरा है, फर्स्ट फ्लोर पर तीन बेडरूम व किचन है। सजावट का काम यहां पर बीते दो दिन से रात-दिन काम हो रहा है। यहां पर साज-सज्जा में लगी कंपनी को आठ जून तक विला तैयार करने के लिए कहा गया है।

सामान की शिफ्ट करने का काम शुरू किया जा चूका है। दो जून तक इस विला को तैयार करने के निर्देश दिया गया था। इसी पॉकेट में विला नंबर 278 को प्रतीक यादव के लिए भी तैयार किया जा रहा है।

अंसल के पॉकेट सी-2 में लगभग 4843-80 स्कवॉयर फीट के जिस चार स्प्रिंग विला को समाजवादी परिवार ने रहने के लिए लिया गया है, उसकी बाजार कीमत करीब तीन करोड़ रुपये बताई जा रही है। अंसल एपीआइ के इन खूबसूरत विला की सबसे ज्यादा मांग रहती है। (Input from UP News)

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

w

Connecting to %s